पोलार्ड के छक्के, 19 गेंदों में जीत और फाफ डु प्लेसी की हार

इंटरनेशनल क्रिकेट में पोलार्ड का पावर भले ही अब ना दिखता हो. लेकिन, T-20 क्रिकेट के गलियारे में उनके नाम की धूम और गूंज दोनों अब भी बरकरार है. ये…

पोलार्ड के छक्के, 19 गेंदों में जीत और फाफ डु प्लेसी की हार

इंटरनेशनल क्रिकेट में पोलार्ड का पावर भले ही अब ना दिखता हो. लेकिन, T-20 क्रिकेट के गलियारे में उनके नाम की धूम और गूंज दोनों अब भी बरकरार है. ये गूंज CPL 2024 में 10 सितंबर को सेंट लुसिया किंग्स के खिलाफ खेले मुकाबले में सुनाई दी है. इस मैच में काइरन पोलार्ड ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को जिताने के लिए 19 गेंदों में ही कोहराम मचा दिया. उनकी पारी के मिजाज ऐसा रहा कि उसमें चौके तो देखने को मिले ही नहीं. पोलार्ड ने जिस गेंद को भी उड़ाया, वो बस 6 रन के लिए गई. बल्ले से पोलार्ड के इस बल प्रदर्शन का असर ये हुआ कि त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने फाफ डु प्लेसी की टीम सेंट लुसिया किंग्स को धूल चटा दी.

19 गेंद, 273.68 का स्ट्राइक रेट
काइरन पोलार्ड सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं बल्कि त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान भी थे. ऐसे में उनकी भूमिका सबसे बढ़कर थी. पोलार्ड ने अपने खेल में उसी की झलक दिखलाने की कोशिश की. उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग पर लगाम लगाने का सेंट लुसिया किंग्स के पास कोई विकल्प नहीं था. यही वजह रही कि वो तब तक नहीं रुके जब तक उनकी टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स जीत नहीं गई. इस दौरान उन्होंने 19 गेंदें खेली और उस पर ऐसा कोहराम मचाया कि सब देखते रह गए. काइरन पोलार्ड ने 273.68 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 52 रन बनाए, जिसमें 7 छक्के शामिल रहे.

4 विकेट से जीता मैच
मुकाबले में सेंट लुसिया किंग्स ने पहले बैटिंग की थी और 20 ओवर में 6 विकेट पर 187 रन बनाए थे. जवाब में 188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीत को 5 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने ये मैच 4 विकेट से जीता, जिसके नायक काइरन पोलार्ड बने. पोलार्ड ने बल्ले से तूफान मचाने से पहले गेंद से भी हलचल पैदा की, जहां उन्होंने 22 रन देकर 1 विकेट लिया.

मैच में लगे कुल 30 छक्के
त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लुसिया किंग्स के बीच खेले मैच में कुल 30 छक्के लगे, जिसमें सबसे ज्यादा 7 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज काइरन पोलार्ड ही रहे. उनके अलावा उनके युवा टीम मेट 21 साल के पैरिस ने 6 छक्के लगाते हुए 33 गेंदों पर 57 रन बनाए. त्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से कुल 17 छक्के लगे. वहीं सेंट लुसिया किंग्स की तरफ से 13 छक्के. दोनों टीमों के बीच दिखा छक्कों का ये फासला भी मैच में फर्क डालने वाला रहा.