विदाई का समय आ गया, जस्टिन ट्रूडो से खुश नहीं पार्टी के सांसद; मांगने लगे इस्तीफा…

कनाडा में जस्टिन ट्रूडो की सरकार पर साथी एनडीपी के साथ छोड़े के बाद संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मंगलवार को पार्टी के सांसदों के साथ उनकी अहम बैठक…

विदाई का समय आ गया, जस्टिन ट्रूडो से खुश नहीं पार्टी के सांसद; मांगने लगे इस्तीफा…

कनाडा में जस्टिन ट्रूडो की सरकार पर साथी एनडीपी के साथ छोड़े के बाद संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

मंगलवार को पार्टी के सांसदों के साथ उनकी अहम बैठक शुरू होने जा रही है। हालांकि पार्टी के अंदर से भी ट्रूडो को निराशा ही हाथ लग रही है।

लिबरल पार्टी के सांसद अलेजांदार मेंडेस ने बताया कि पार्टी के अंदर भी यही स्वर उठ रहे हैं कि अब प्रधानमंत्री की विदाई होनी चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर ट्रूडो की तारफी भी की। वह रेडियो कनाडा पर बात कर रही थीं। उन्होंने कहा, मैंने यह एक या दो लोगों से नहीं बल्कि दर्जनों लोगों से सुना है कि अब आगे के लिए जस्टिन ट्रूडो सही नेता नहीं हैं।

ऐसे में उन्हें विदा ले लेनी चाहिए। इससे पहले ब्रूनस्विक के सांसद वायने लॉन्ग ने भी अगले आम चुनाव से पहले जस्टिन ट्रूडो को इस्तीफा देने की सलाह दी थी।

कनाडा में अब अक्टूबर 2025 में आम चुनाव होने हैं। हालांकि उससे पहले ही जस्टिन ट्रूडो की सरकार गिरने की आशंका बनी हुई है। अगर उनकी सरकार गिर जाती है तो मध्यावधि चुनाव कराए जा सकते हैं।

न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) ने ‘सप्लाई ऐंड कॉन्फिडेंस अग्रीमेंट’ अपनी तरफ से रद्द करते हुए ट्रूडो की पार्टी से गठबंधन थोड़ लिया था।

मार्च 2022 में दोनों पार्टियों में गठबंधन हुआ था। कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में कुल 338 सीटें हैं। लिबरल पार्टी के पास 154 सांसद हैं। वहीं एनडीपी की समर्थन वापसी के पास सरकार अल्पमत में आ गई है।

The post विदाई का समय आ गया, जस्टिन ट्रूडो से खुश नहीं पार्टी के सांसद; मांगने लगे इस्तीफा… appeared first on .