बंगाल की खाड़ी में बन रहे मौसमी सिस्टम से भारत के कई राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली । बंगाल की खाड़ी में बन  रहे मौसमी सिस्टम से भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि डिप्रेशन…

बंगाल की खाड़ी में बन रहे  मौसमी सिस्टम से भारत के कई राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली । बंगाल की खाड़ी में बन  रहे मौसमी सिस्टम से भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि डिप्रेशन पुरी से लगभग 150 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व, गोपालपुर से 180 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व, पारादीप से 190 किमी दक्षिण, चांदबाली से 250 किमी दक्षिण, आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम से 240 किमी पूर्व और पश्चिम बंगाल के दीघा से 350 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में है।
आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि पुरी और दीघा के बीच तटों को पार करने के बाद इसके अगले दो दिन में झारखंड और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि इसके चलते ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा में कई स्थानों पर अगले 3 दिन भारी बारिश हो सकती है।
बंगाल के दक्षिणी हिस्से के पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान, दक्षिण 24 परगना, हुगली, नादिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों में 12 सितंबर तक भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि कोलकाता और इसके आसपास हावड़ा एवं हुगली जिलों में भी हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। तेलंगाना के कई इलाकों में हल्की से मध्म बारिश होगी। झारखंड के दक्षिणी हिस्सों में 10-11 सितंबर को भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।