पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए बाप ने अपनी बेटी के सर पर बांध दिया CCTV कैमरा

कराची। आजकल महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को देख उनके परिजन और परिवार की चिंता बढ़ी हुई रहती है। माता-पिता अपनी बच्चियों की सुरक्षा को लेकर इस कदर चिंतित रहते…

पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए बाप ने अपनी बेटी के सर पर बांध दिया CCTV कैमरा

कराची। आजकल महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को देख उनके परिजन और परिवार की चिंता बढ़ी हुई रहती है। माता-पिता अपनी बच्चियों की सुरक्षा को लेकर इस कदर चिंतित रहते हैं कि हर वक्त वे अपनी बेटी का हाल-चाल फोन पर पूछते रहते हैं। अगर वह कहीं बाहर जाती है तो उससे हमेशा लोकेशन ऑन रखने को बोलते हैं। लेकिन पाकिस्तान में एक पिता को अपनी बेटी की ऐसी चिंता हुई कि उसने अपने बेटी के सिर पर CCTV कैमरा ही लगा दिया। इस CCTV कैमरा के जरिए ही बाप अपनी बेटी पर नजर रख पाता है। यह सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन ये बात सच है और इस बात का खुलासा लड़की ने खुद कैमरे के सामने किया है। जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

लड़की ने बताया आखिर सिर पर क्यों बांधा है CCTV
जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इन दिनों पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है। एक तरफ पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो दूसरी तरफ वहां की महिलाओं की सेफ्टी वहां के लोगों के लिए सबसे परेशानी वाली बात बन चुकी है। पाकिस्तान में लोग अपनी बहू-बेटियों को सुरक्षित नहीं मानते। ऐसे में एक पाकिस्तानी बाप ने अपनी बेटी के सिर पर CCTV कैमरा ही बांध दिया। जब उस लड़की से ऐसा करने की वजह पूछी गई तो लड़की ने जवाब दिया कि उसके वालिद साहब ने यह कैमरा उसकी सुरक्षा को देखते हुए उसके सिर पर बांधा है।

लड़की ने आगे बताया कि वह पाकिस्तान के कराची में रहती है और उसके शहर में लड़कियों पर जुल्म होते रहते हैं और उनके पास कोई सबूत नहीं होते तो उन्हें इंसाफ भी नहीं मिल पाता। ऐसी स्थिति में बचने के लिए उसके वालिद साहब ने ये CCTV कैमरा उसके सिर पर बांधा है। ताकि जब भी वह घर से बाहर निकले, उसके अब्बू उस पर नजर रख सकें। अगर कोई हमला या हादसा हो जाए तो उन्हें इस बात की तत्काल जानकारी मिल जाएगी।

पाकिस्तान में लड़कियों का जीना हुआ मुहाल
जब लड़की से आगे पूछा गया कि क्या आपके अब्बू को इस कदर आपकी फिक्र है? तो इस पर लड़की ने बताया कि उसके वालिद इसी कैमरे के जरिए हमेशा उस पर नजर रखते हैं। ताकि मैं सुरक्षित महसूस कर सकूं। इस वायरल वीडियो को देख यह समझ आ रहा कि पाकिस्तान में लड़कियों की सुरक्षा का बहुत ही बुरा हाल है। वहां की कानून व्यवस्था अब किसी काम की नहीं रही। जबकि कराची पाकिस्तान के सबसे बड़े शहरों में से एक है।