विमान दुर्घटना में 03 लोगों की मौत

वाशिंगटन। पोर्टलैंड के पूर्वी क्षेत्र में शनिवार सुबह एक छोटा विमान अनियंत्रित होकर अनेक मकानों से टकराया, जिससे उसमें आग लग गई। विमान हादसे में 03 लोगों की मौत हो…

विमान दुर्घटना में 03 लोगों की मौत

वाशिंगटन। पोर्टलैंड के पूर्वी क्षेत्र में शनिवार सुबह एक छोटा विमान अनियंत्रित होकर अनेक मकानों से टकराया, जिससे उसमें आग लग गई। विमान हादसे में 03 लोगों की मौत हो गई, जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। 
आधिकारिक तौर पर घटना के संबंध में जानकारी दे रहे अधिकारियों ने बताया कि उक्त छोटे विमान में दो लोग सवार थे और कम से कम एक रहवासी लापता है। पोर्टलैंड में सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक मकान में आग लगी हुई है, जबकि आसपास के घरों से काला धुआं उठ रहा है। इस पर ग्रेशम दमकल विभाग के प्रमुख स्कॉट लुइस का कहना था, कि आग कम से कम चार घरों में फैली, जिस कारण छह परिवारों को वहां से हटाया गया। घटनास्थल पर दो लोगों को प्राथमिक उपचार दिया गया, लेकिन इससे यह स्पष्ट नहीं हुआ कि ये लोग कैसे घायल हुए और उनकी हालत गंभीर थी या नहीं। दुर्घटनाग्रस्त विमान की पहचान दोहरे इंजन वाले ‘सेसना 421सी’ के तौर पर हुई है। बताया गया कि यह विमान पोर्टलैंड से पूर्व की ओर लगभग 30 मिनट की दूरी पर ट्राउटडेल हवाई अड्डे के समीप सुबह लगभग साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान की चपेट में आने से खंभा और बिजली के तार टूट गए। इससे पास के ही एक खेत की फसल में आग लग गई। इसके साथ ही फेयरव्यू शहर के मकानों से विमान टकराया और उसके कई हिस्से हो गए। विमान दुर्घटना की जांच राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड कर रहा है। सुरक्षा बोर्ड के प्रवक्ता पीटर नडसन का कहना था कि एजेंसी ने दुर्घटनास्थल पर दो जांचकर्ताओं को भेजा है, जो जांच कर रिपोर्ट सौंपेंगे।