गृह विवाद में महिला की हत्या, शव को फांसी पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का हुआ खुलासा, आरोपी पति, सास-ससुर गिरफ्तार

बैकुण्ठपुर/कोरिया कोरिया जिले के सोनहत थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है, जिसमें महिला के पति और ससुराल पक्ष ने मिलकर हत्या को आत्महत्या का…

गृह विवाद में महिला की हत्या, शव को फांसी पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का हुआ खुलासा, आरोपी पति, सास-ससुर गिरफ्तार

बैकुण्ठपुर/कोरिया

कोरिया जिले के सोनहत थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है, जिसमें महिला के पति और ससुराल पक्ष ने मिलकर हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। कोरिया पुलिस ने 48 घंटे के भीतर इस मामले की गुत्थी सुलझा ली और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सिंघोर, चौकी रामगढ़ निवासी सोनसाय पंडो ने पुलिस को सूचित किया कि उसकी पत्नी ललिता ने गोपद नदी के किनारे एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस सूचना पर सोनहत थाना में मर्ग क्र. 46/2024 धारा 194 BNSS के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। मृतिका का पोस्टमार्टम कराने पर डॉक्टरों ने पाया कि उसकी मृत्यु का कारण हेमरेज शॉक और पोस्टमॉर्टम हैंगिंग है। डॉक्टरों ने इसे हत्या का मामला बताया, जिसके बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध क्र. 171/2024 धारा 103(1) BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

इस विवेचना के दौरान पीएम रिपोर्ट और गवाहों के बयान के आधार पर पुलिस ने संदेहियों, मृतिका के पति लक्ष्मनिया पंडो, ससुर सोमारसाय पंडो और देवर सोनसाय पंडो को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में लक्ष्मनिया ने स्वीकार किया कि 23 अक्टूबर को खाना बनाने को लेकर विवाद के बाद उसने ललिता का गला दबाया और उसके सिर को दीवार पर दे मारा, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। बाद में, शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए लक्ष्मनिया, सोमारसाय और सोनसाय ने मिलकर ललिता के शव को गोपद नदी के पास सरई के पेड़ पर फांसी से लटका दिया।प्राथमिक जांच और सबूतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला सिद्ध पाया गया। पुलिस ने आरोपी लक्ष्मनिया पंडो (42), सोमारसाय पंडो (43) और सोनसाय पंडो (24) को 27 अक्टूबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।