पाकिस्तान टीम में भूचाल, सबसे विस्फोटक बल्लेबाज लेने वाला है संन्यास, PCB ने किया मजबूर

पाकिस्तान: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान ने…

पाकिस्तान टीम में भूचाल, सबसे विस्फोटक बल्लेबाज लेने वाला है संन्यास, PCB ने किया मजबूर

पाकिस्तान: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान ने टीम में मौका नहीं दिया है। उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया है, जिसके बाद निराश फखर जमान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। पाकिस्तान की मीडिया की मानें तो पीसीबी के इस फैसले ने फखर जमान को अंदर तक हिला दिया है और अब वह संन्यास का बड़ा कदम उठा सकते हैं।

फखर जमान को क्यों बाहर किया गया?

पाकिस्तान में सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि फखर जमान को बाहर क्यों किया गया। पीसीबी ने बताया कि फखर जमान फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। वहीं फखर के फैंस आरोप लगा रहे हैं कि बाबर आजम का साथ लेना इस खिलाड़ी को भारी पड़ गया। बाबर आजम को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद फखर जमान ने सोशल मीडिया पर इस फैसले पर हैरानी जताई, जिसके बाद पीसीबी ने उन्हें नोटिस भेजा। इसके बाद फखर फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए, वह टीम से बाहर हो गए और अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी उनका नाम गायब हो गया है।

क्या फखर अगले साल तक बाहर रहेंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फखर जमान अगले दो महीने तक पाकिस्तानी टीम से बाहर रहेंगे। जनवरी 2025 में उनका फिर से फिटनेस टेस्ट होगा और इसमें पास होने के बाद ही उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तानी टीम में जगह मिल पाएगी। आपको बता दें कि 34 साल का यह खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में 8 मिनट में 2 किलोमीटर की दौड़ पूरी नहीं कर पाया था, जिसके बाद उसे फेल कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि फखर के घुटने में चोट है, जिसके कारण वह तय समय में 2 किलोमीटर की दौड़ पूरी नहीं कर पाया था। वहीं उस्मान खान को फिटनेस टेस्ट पूरा न कर पाने के बावजूद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया था।