छत्तीसगढ़-मुंगेली में 581 लाख से बनेगा उच्च स्तरीय पुल, डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया शिलान्यास

मुंगेली/लोरमी। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आज मुंगेली जिले के ग्राम कारीडोंगरी में मनियारी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय निवासियों…

छत्तीसगढ़-मुंगेली में 581 लाख से बनेगा उच्च स्तरीय पुल, डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया शिलान्यास

मुंगेली/लोरमी।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आज मुंगेली जिले के ग्राम कारीडोंगरी में मनियारी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय निवासियों को बधाई दी। ग्राम कारीडोंगरी में निर्माणाधीन यह पुल क्षेत्र के 11 गांवों के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधा साबित होगा, जिससे वहां के निवासी बारहों महीने निर्बाध आवागमन कर सकेंगे।

इस पुल का लाभ दरवाजा, कन्सेरी, अखरार, खाम्ही, घानाघाट, डोंगरिया, कारीडोंगरी, जाकड़बांधा, खुड़िया, महामाई और लमनी गांवों की लगभग 11,000 की आबादी को मिलेगा। पुल का निर्माण 120 मीटर लंबा होगा और इसकी लागत 581 लाख रुपए निर्धारित की गई है। निर्माण कार्य को एक वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। उप मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुल के निर्माण में गुणवत्ता सुनिश्चित करने और समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री साव ने कहा, “मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। गांव, गरीब, किसान, युवा, और महिलाओं के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिले में सड़क, पुल, पुलिया सहित विभिन्न निर्माण कार्य प्राथमिकता से किए जा रहे हैं।” कलेक्टर राहुल देव ने ग्राम कारीडोंगरी में पुल के भूमिपूजन एवं शिलान्यास पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी और कहा कि यह पुल एक बहुप्रतीक्षित मांग थी, जो आज पूरी हो रही है। गौरतलब है कि इस मौके पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, वनमंडलाधिकारी संजय यादव, जिला पंचायत सीईओ प्रभाकर पाण्डेय, लोरमी एसडीएम अजीत पुजारी, सेतु निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता आर. के. खाम्भरा, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।