जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की सफलता, ग्रेनेड से हमला करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया…

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों ने ग्रेनेड के जरिए हमला करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सेना की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि खुफिया सूचनाओं…

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की सफलता, ग्रेनेड से हमला करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया…

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों ने ग्रेनेड के जरिए हमला करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

सेना की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि खुफिया सूचनाओं के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुंछ सेक्टर के सुरनकोट इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस ऑपरेशन में हमने जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के दो आतंकियों अब्दुल अजीज और मनवर हुसैन को गिरफ्तार किया है।

सेना की तरफ से बताया गया कि इन आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और हथगोले बरामद किए गए हैं। इनकी गिरफ्तारी आतंकवादी नेटवर्क खत्म करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

क्योंकि दोनों आतंकवादी धार्मिक स्थलों और अस्पतालों पर ग्रेनेड हमले, आतंकवाद के वित्तपोषण, राष्ट्र-विरोधी प्रचार और हथियारों की तस्करी सहित अन्य आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में शामिल थे।

एडीजीपी जैन ने बताया कि सीमा पार से संबंध रखने वाले इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पिछले साल नवंबर अभी तक जिले में हुए पांच ग्रेनेड अटैक के मामले सुलक्ष गए हैं।

गजनवी फोर्स के मॉड्यूल का भंडाफोड़ होना सभी एजेंसियों के लिए एक बड़ी कामयाबी है। उन दोनों ही आतंकियों से पूछताछ जारी है, हमें और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ से पता चला है कि उन्हें सीमा पार अपने आकाओं से हथियारों, गोला-बारूद की चार खेप और 1.5 लाख रुपये मिले थे।

उन्हें पिस्तौल चलाने का प्रशिक्षण दिया गया और उन्होंने वन क्षेत्र में अभ्यास के लिए कुछ राउंड फायरिंग भी की। एडीजीपी जैन ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी हुसैन 18 जुलाई को जिला अस्पताल के क्वार्टर के पास ग्रेनेड फेंकने के लिए जिम्मेदार था।

इसके अलावा इन दोनों ने मिलकर की जगहों पर और ग्रेनेड फेंके थे। लोगों के बीच में डर का माहौल बनाने के लिए इन्होंने सुरनकोट में विभिन्न स्थानों पर राष्ट्र विरोधी पोस्टर भी चिपकाए, जिनमें हरि, धुंडक, सनाई, ईदगाह-हरि और अन्य आसपास के इलाकों में सरकारी हाई स्कूल शामिल थे।

The post जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की सफलता, ग्रेनेड से हमला करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया… appeared first on .