छत्तीसगढ़-राजनांदगांव से नाबालिग और पिता को मुम्बई ले गई टीम, फ्लाइट बम से उड़ाने की दी थी धमकी

राजनांदगांव. एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में राजनांदगांव के एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर से पूछताछ की जा रही है।इस मामले में मुम्बई…

छत्तीसगढ़-राजनांदगांव से नाबालिग और पिता को मुम्बई ले गई टीम, फ्लाइट बम से उड़ाने की दी थी धमकी

राजनांदगांव.

एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में राजनांदगांव के एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर से पूछताछ की जा रही है।इस मामले में मुम्बई पुलिस कमिश्नर द्वारा जांच टीम बनाये जाने के बाद 5 सदस्यीय टीम राजनांदगांव भी पहुंची,जहां एक कारोबारी के 17 वर्षीय बेटे से पूछताछ की जा रही है।नाबालिग को उसके पिता के साथ सुरक्षा एजेंसी की टीम लेकर मुम्बई रवाना हुई है।

बता दें मुम्बई से न्यूयॉक जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को सोमवार सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस धमकी के बाद फ्लाइट में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी,जिसके बाद फ्लाइट को फौरन दिल्ली की ओर डायवर्ट कर उससे सुरक्षित लैंड करा लिया गया था।बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में किसी भी प्रकार की बम मिलने की पुष्टि नहीं हो पाई थी। एयर इंडिया फ्लाइट संख्या AI-119 ने देर रात दो बजे मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से न्यूयार्क के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट में 239 यात्री सवार थे।फ्लाइट को टेकऑफ हुए थोड़ा ही समय बीता था कि तभी उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली थी,इसके बाद फ्लाइट को सुरक्षा कारणों से दिल्ली की ओर डायवर्ट कर दिया गया था।इसके अलावा जिस युवक के फोन को हैक करने के बाद सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से धमकी दी गई,उससे भी पूछताछ की गई है।जहां जांच एजेंसी आगे की जांच और कार्रवाई को अंजाम देगी।इस मामले में एएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि एक्स से ट्वीट किया गया था कि एयर इंडिया की फ्लाइट में बम रखा गया है जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी।इस मामले में प्रारंभिक पुष्टि राजनांदगांव पुलिस द्वारा की गई,इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज किया गया है।इस मामले में उनके द्वारा अग्रिम पूछताछ और कार्रवाई की जा रही है।