अर्धसैनिक बलों के हमले में 20 की मौत, 3 घायल, गैर-सरकारी ग्रुप का दावा

खार्तूम । पश्चिमी सूडान के एक गांव में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) के हमले में करीब 20 लोगों की मौत हुई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के…

अर्धसैनिक बलों के हमले में 20 की मौत, 3 घायल, गैर-सरकारी ग्रुप का दावा

खार्तूम । पश्चिमी सूडान के एक गांव में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) के हमले में करीब 20 लोगों की मौत हुई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक हमला उत्तरी कोर्डोफन राज्य के एक गांव पर हुआ। उत्तरी कोर्डोफन राज्य की राजधानी एल-ओबेद से लगभग 30 किलोमीटर पूर्व में अल-दम्मोकिया गांव पर आरएसएफ ने हमला किया जिसमें 20 लोग मारे गए और 3 अन्य घायल हो गए। पीड़ितों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं।
वहीं आरएसएफ ने अभी तक हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की। इसके पहले पश्चिमी सूडान के उत्तरी दारफुर राज्य के एल फशेर में विस्थापितों के शिविर पर आरएसएफ ने बड़ा हमला किया। हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई जबकि 59 अन्य घायल हो गए। उत्तरी दारफुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक इब्राहिम खातिर के अनुसार, अबू शौक शिविर पर हमला दो दिन तक हुआ। दो लोगों की मौत हुई जबकि सोमवार को पांच और लोग मारे गए।
संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, शहर में अबू शौक सहित विस्थापित व्यक्तियों के लिए तीन शिविर हैं, जिसमें लगभग 1.5 मिलियन लोग रहते हैं, जिसमें से 800,000 आंतरिक रूप से विस्थापित हैं। 15 अप्रैल, 2023 से सूडान एसएएफ और आरएसएफ के बीच संघर्ष में फंसा हुआ है।