अमेरिका तक कारोबार, टॉप रईसों में शुमार; कौन हैं ED की मार झेलने वाले AAP सांसद संजीव अरोड़ा…

ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और नेता के घर दबिश दी है। खबर है कि केंद्रीय एजेंसी ने कारोबारी और राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा…

अमेरिका तक कारोबार, टॉप रईसों में शुमार; कौन हैं ED की मार झेलने वाले AAP सांसद संजीव अरोड़ा…

ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और नेता के घर दबिश दी है।

खबर है कि केंद्रीय एजेंसी ने कारोबारी और राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के पंजाब स्थित कई ठिकानों पर छापा मारा है।

यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत हुई है। कहा जा रहा है कि अरोड़ा पर धोखाधड़ी के जरिए जमीन खरीदने के आरोप हैं।

कौन हैं संजीव अरोड़ा

लुधियाना के रहने वाले अरोड़ा का नाम बड़े कारोबारियों में शुमार है। 58 वर्षीय अरोड़ा का रियल एस्टेट और होजरी बिजनेस है।

30 सालों से ज्यादा समय से रितेश इंडस्ट्रीज लिमिटेड नाम से एक्सपोर्ट का काम कर रहे अरोड़ा साल 2006 में रियल एस्टेट में कदम रखा था। उनकी कंपनी मुख्य रूप से अमेरिका में सामान एक्सपोर्ट करती है और वर्जीनिया में उनका दफ्तर भी है।

साल 2006 में रियल एस्टेट में कदम रखने के बाद उन्होंने कंपनी का नाम रितेश प्रॉपर्टीज एंड इंडस्ट्रीज लिमिटिड कर दिया था।

चंडीगढ़ रोड पर उन्होंने हैम्पटन बिजनेस पार्क और हैम्पटन होम्स तैयार किए हैं। साल 2018 में उन्होंने फैमेला नाम से महिलाओं के लिए ब्रांड लॉन्च किया था। साल 2019 में वह मेटल कारोबार में भी आ गए थे।

उन्होंने अपने माता-पिता की याद में कृष्ण प्राण ब्रेस्ट कैंसर चैरिटेबल ट्रस्ट की भी शुरुआत की है। अरोड़ा के पैरेंट्स की मौत कैंसर से हो गई थी।

वह दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल गवर्निंग बोर्ड, एपेक्स काउंसिल ऑफ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन और वेद मंदिर ट्रस्ट के सदस्य भी रह चुके हैं।

किस मामले में हुई है कार्रवाई

सोमवार को अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अरोड़ा समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के तहत रेड की गई है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अरोड़ा पर फ्रॉड के जरिए जमीन हासिल करने के आरोप हैं। ईडी आप नेता के लुधियाना स्थित आवास पर भी पहुंची है।

The post अमेरिका तक कारोबार, टॉप रईसों में शुमार; कौन हैं ED की मार झेलने वाले AAP सांसद संजीव अरोड़ा… appeared first on .