यूक्रेन ने रूसी लड़ाकू विमान मार गिराया 

कीव। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि उसने डोनेट्स्क प्रांत के कोस्टियनटिनिव्का शहर के पास एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया है। यह विमान एक घर पर गिरा,…

यूक्रेन ने रूसी लड़ाकू विमान मार गिराया 

कीव। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि उसने डोनेट्स्क प्रांत के कोस्टियनटिनिव्का शहर के पास एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया है। यह विमान एक घर पर गिरा, जिसके बाद उसमें आग लग गई। स्थानीय सैन्य प्रशासन प्रमुख सेरही होरबुनोव के मुताबिक, जले हुए विमान की तस्वीरें सामने आई हैं। 
वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है, कि उसने यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में स्थित जेलेन्ने द्रूहे गांव पर कब्जा कर लिया है। यह गांव डोनेट्स्क प्रांत में स्थित है, जिस पर आंशिक रूप से पहले से रूस का नियंत्रण है। रूस ने यह दावा तब किया है जब तीन दिन पहले यूक्रेनी सेना ने वुहलदार शहर से पीछे हटने की जानकारी दी थी। वुहलदार शहर जेलेन्ने द्रूहे से लगभग 33 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।
हालांकि, यूक्रेनी अधिकारियों ने अभी तक रूस के इस दावे की पुष्टि नहीं की है। विशेषज्ञों का मानना है कि वुहलदार की हार कीव के लिए एक महत्वपूर्ण झटका हो सकता है, लेकिन इससे युद्ध के व्यापक हालात में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। यूक्रेन ने रुसी विमान मार गिराने का दावा शनिवार को किया, जबकि रुस ने यूक्रेन के एक गांव पर कब्जा कर लिया है।