पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ विद्युत मंडल के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

रायपुर  छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मण्डल आरक्षित वर्ग अधिकारी – कर्मचारी संघ 32 सूत्रीय समस्याओं को लेकर सोमवार को पदोन्नति में आरक्षण एवं अन्य सांगठनिक मांगो को प्रबंधन द्वारा नजरअंदाज किए…

पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ विद्युत मंडल के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

रायपुर

 छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मण्डल आरक्षित वर्ग अधिकारी – कर्मचारी संघ 32 सूत्रीय समस्याओं को लेकर सोमवार को पदोन्नति में आरक्षण एवं अन्य सांगठनिक मांगो को प्रबंधन द्वारा नजरअंदाज किए जाने के विरोध में डंगनिया स्थित मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

संघ के प्रांतीय सचिव इंजीनियर जीके मंडावी ने बताया कि विद्युत कंपनी में कार्यरत अधिकारी – कर्मचारियों के लगभग 45 प्रतिशत कार्यरत संघ के सदस्यों में आकोश व्याप्त है और वे अब करो या मरो की तर्ज पर उग्र आंदोलन के लिए बाध्य रहेगा। उन्होंने बताया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित अंतरिम आदेश दिनांक 01.05.2023 को दिये गये भर्ती एवं पदोन्नति की चयन प्रक्रिया अनुसार छ.ग. शासन द्वारा भर्ती की जा रही है लेकिन पदोन्नति में लागू नहीं किया गया है, जिससे अनुसूचित जाति एवं जनजाति के हजारों कर्मचारी अधिकारी पदोन्नति से वंचित है। उक्त अंतरिम आदेशानुसार सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश क. एफ 13-1/2023/आ.प्र./1-3, नवा रायपुर, दिनांक 03/05/2023 को पदोन्नति हेतु लागू करने का स्पष्ट निर्देश जारी किया जावें। इसके अलावा अन्य मांगे भी हैं जिसे भी प्रबंधन जल्द पूरा करें।