सागौन गोला की तस्करी: 3 लुटेरे गिरफ्तार, साथी आरोपी फरार, 7 नग सागौन गोला व आरा मशीन जप्त

बिलासपुर । पुलिस ने हाल ही में एक बड़ी सफलता हासिल की जब उन्होंने पिकअप वाहन, मोबाइल फोन और नगदी लूट के आरोपियों को गिरफ्तार किया। यह कार्यवाही पुलिस अधीक्षक…

सागौन गोला की तस्करी: 3 लुटेरे गिरफ्तार, साथी आरोपी फरार, 7 नग सागौन गोला व आरा मशीन जप्त

बिलासपुर । पुलिस ने हाल ही में एक बड़ी सफलता हासिल की जब उन्होंने पिकअप वाहन, मोबाइल फोन और नगदी लूट के आरोपियों को गिरफ्तार किया। यह कार्यवाही पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के निर्देशों पर संपत्ति संबंधी अपराधों में कड़ी कार्यवाही के तहत की गई।
9 सितंबर को पीडि़त राजन महरा, निवासी हरदीबाजार, कोरबा ने बिलासपुर पुलिस को सूचित किया कि दो व्यक्ति पानी की टंकी और सीमेंट ले जाने के नाम पर हरदीबाजार से पिकअप बुक कराई थी। इन व्यक्तियों ने पीड़ित से पिकअप में पानी टंकी और सीमेंट लोड करवाने के बाद, ग्राम सोंठी के जंगल में जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर उसे लूट लिया। अपराधियों ने राजन से उसका मोबाइल फोन और 220 रुपये नगद छीनकर उसे जंगल में छोड़ दिया और पिकअप वाहन लेकर फरार हो गए।
इस गंभीर मामले की जानकारी मिलते ही, पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने तत्काल जांच के आदेश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अर्चना झा और उप पुलिस अधीक्षक उदयन बेहार के निर्देशन में थाना प्रभारी निलेश पांडेय के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। टीम ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच और तकनीकी सहायता का उपयोग करके अपराधियों की पहचान करने में सफलता प्राप्त की। लकड़ी के गोले अकलतरा स्थित नुरूटाल आरा मिल से बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपियों से लूटे गए पिकअप वाहन के साथ-साथ लकड़ी काटने वाला आरा भी जब्त किया। इस संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी निलेश पांडेय, सउनि दिलीप प्रभाकर, प्र.आर. परमेश्वर सिंह, आरक्षक राजेंद्र साहू, और प्रकाश जगत का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उनकी मेहनत और तत्परता से इस गंभीर अपराध के आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। बिलासपुर पुलिस की इस तेज़ और प्रभावी कार्यवाही से अपराधियों को सख्त संदेश मिला है और आम नागरिकों में पुलिस के प्रति विश्वास और मजबूत हुआ है।
गिरफ्तार आरोपी
1. ऋषि कुमार पाटले (39 वर्ष)
2. जानू कोशले (20 वर्ष)
3. नागराज पाटले (24 वर्ष)
(सभी आरोपी जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं)
बरामद सामान
0 पिकअप वाहन (क्रमांक रूक्क 1र्8 ंष्ट 3368)
0 मोटरसाइकिल (क्रमांक ष्टत्र 11 ्र 7398)
0 120 रुपये नगद
0 7 नग सागौन की लकड़ी