छत्तीसगढ़-जगदलपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, ड्रोन रखेगा कड़ी नजर

जगदलपुर. तीज त्यौहार, गणेश विसर्जन के साथ ही सोमवार को ईद पर्व को देखते हुए पुलिस ने रविवार रात में पैदल मार्च किया। इस दौरान शहर की पुलिस के अलावा…

छत्तीसगढ़-जगदलपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, ड्रोन रखेगा कड़ी नजर

जगदलपुर.

तीज त्यौहार, गणेश विसर्जन के साथ ही सोमवार को ईद पर्व को देखते हुए पुलिस ने रविवार रात में पैदल मार्च किया। इस दौरान शहर की पुलिस के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के थाना प्रभारी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। पैदल मार्च पास्ट के बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि आने वाले दिनों से तीज त्यौहार के साथ ही शहर में जगह-जगह गणेश पंडाल में विघ्नहर्ता की मूर्ति स्थापित की गई है, वहीं, दो दिनों के अंदर विसर्जन का दौर शुरू हो जाएगा।

इस दौरान रविवार को पुलिस टीम के द्वारा शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस टीम को तैनात किया गया है। गणेश विसर्जन के दौरान समिति के द्वारा रूट चार्ट भी तैयार किया गया है। विसर्जन के दौरान किसी भी प्रकार से कोई भी परेशानी ना हो, इसके लिए जवानों की तैनाती किया गया है। महेश्वर नाग के मार्गदर्शन में पुलिस टीम के द्वारा कोतवाली से पैदल मार्च मेन रोड, गोलबाजार, मिताली चौक, पैलेस रोड़, संजय मार्केट, हाई स्कूल मार्ग, महारानी अस्पताल, चांदनी चौक, शहीद पार्क मार्ग, चौपाटी से होते हुए कोतवाली में समाप्त किया गया।

तीसरी नजर से भी रहेगी शहर पर निगरानी
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि चौक चौराहों पर पुलिस जवानों के ससथ ही कंट्रोल रूम में भी जवानों को तैनात किया गया है, जिसके द्वारा तीसरी नजर से निगरानी रखी जाएगी। किसी भी तरह से कोई भी दिक्कत होने पर तत्काल टीम के द्वारा सहायता पहुंचाई जाएगी।

डीजे बजने पर होगी कार्रवाई
गणेश विसर्जन के दौरान पहले से ही हाईकोर्ट ने आदेश जारी कर दिया है, अगर किसी भी समिति के द्वारा इन आदेशों का पालन ना करते हुए डीजे बजाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए डीजे और वाहन दोनों को जब्त कर लिया जाएगा।