कोई बाइडेन और कमला हैरिस की हत्या की कोशिश क्यों नहीं कर रहा, एलन मस्क ने ये क्या कह दिया…

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की दूसरी कोशिश के बाद अमेरिकी खुफिया विभाग एफबीआई मामले की जांच कर रही है। एजेंसी ने कंफर्म किया है…

कोई बाइडेन और कमला हैरिस की हत्या की कोशिश क्यों नहीं कर रहा, एलन मस्क ने ये क्या कह दिया…

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की दूसरी कोशिश के बाद अमेरिकी खुफिया विभाग एफबीआई मामले की जांच कर रही है।

एजेंसी ने कंफर्म किया है कि ट्रंप की हत्या का प्रयास किया गया है लेकिन, मकसद अभी अस्पष्ट है। आरोपी गिरफ्तार हो चुका है।

उसका पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड है। रिपोर्ट है कि आरोपी यू्क्रेन समर्थक है और डेमोक्रेटिक पार्टी को सपोर्ट करता है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच टेक अरबपति एलन मस्क ने विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट से सनसनी मचा दी है।

उन्होंने सवाल किया कि सिर्फ ट्रंप पर ही जानलेवा हमले क्यों हो रहे हैं? जो बाइडेन या कमला हैरिस पर हत्या का प्रयास क्यों नहीं किया जा रहा है?

टेक अरबपति एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरे “हत्या के प्रयास” पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक X यूजर ने मस्क की पोस्ट पर रिप्लाई किया था कि “वे डोनाल्ड ट्रम्प को क्यों मारना चाहते हैं?” इसका जवाब देते हुए, टेस्ला के सीईओ ने कहा, “और कोई भी बाइडेन या कमला हैरिस की हत्या करने की कोशिश नहीं कर रहा है”।

इस साल जुलाई में मस्क ने आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रम्प को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी।

बता दें कि रविवार दोपहर फ्लोरिडा में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प अपने ही एक इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में गोल्फ खेल रहे थे। तभी उनसे 400 या 500 गज की दूरी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी।

तुरंत हरकत में आते हुए सुरक्षाकर्मियों ने ट्रंप को सुरक्षित किया और आरोपी को धर दबोचा। आरोपी झाड़ियों में छिपा हुआ था और उसकी एक सुरक्षाकर्मी के बीच झड़प हुई थी।

हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आरोपी एके-47 रायफल मौके पर छोड़कर अपनी एसयूवी में भाग रहा था लेकिन, पकड़ा गया।

ट्रंप पर यह हमला पेन्सिलवेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान गोली लगने के दो महीने बाद हुआ है। उस हमले में ट्रंप के दाहिने कान में चोट आई थी।

अपने समर्थकों को दिए संदेश में ट्रंप ने कहा कि वह सुरक्षित हैं। घटना के बाद ट्रंप कैंपेन कम्युनिकेशंस के निदेशक स्टीवन चेउंग ने कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप अपने आस-पास की जगहों पर गोलीबारी के बाद सुरक्षित हैं। इस समय इस बारे में कोई और जानकारी नहीं है।”

एफबीआई मामले में जांच कर रही है कि हत्या के प्रयास का मकसद क्या है और क्या गोलीबारी गोल्फ क्लब के अंदर हुई या बाहर?

घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मेरे आसपास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुन लें- मैं सुरक्षित और स्वस्थ हूं! कोई भी चीज मुझे रोक नहीं पाएगी। मैं कभी सरेंडर नहीं करूंगा!”

The post कोई बाइडेन और कमला हैरिस की हत्या की कोशिश क्यों नहीं कर रहा, एलन मस्क ने ये क्या कह दिया… appeared first on .