मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने नगर पालिका कार्यालय का किया घेराव

कोरबा  कोरबा-पश्चिम क्षेत्र में कोरबा नगर निगम को विभाजित कर बांकीमोंगरा नगर पालिका परिषद का गठन किया गया है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आरोप लगाते हुए कहा की इस…

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने नगर पालिका कार्यालय का किया घेराव

कोरबा  कोरबा-पश्चिम क्षेत्र में कोरबा नगर निगम को विभाजित कर बांकीमोंगरा नगर पालिका परिषद का गठन किया गया है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आरोप लगाते हुए कहा की इस पालिका में कोरबा नगर निगम के निर्वाचित पार्षदों को छोडकर राज्य सरकार द्वारा भाजपा समर्थकों का मनोनयन कर दिया गया है, जो पूरी तरह से अवैधानिक है। वार्डों का विकास कार्य पूर्णतः ठप्प हो गया है। नगर पालिका क्षेत्र के रहवासी बिजली, सडक, पानी जैसे बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने इन समस्याओं की ओर नगर पालिका प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से नगर पालिका पर प्रदर्शन कर घेराव किया तथा वार्ड 63 मोंगरा के प्रभावित ग्रामो बांकी बस्ती, मड़वाढोढा, पुरैना, मोंगरा बस्ती, गंगानगर, अवधनगर के साथ सभी वार्डों में सडक मरम्मत, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, नाली मरम्मत जैसे मानवीय सुविधाओं से संबंधित विकास कार्यों को पूरा करने की मांग की। इस घेराव और प्रदर्शन का नेतृत्व माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने किया।
पालिका कार्यालय का घेराव करने से पालिका की सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो कार्यालय से बाहर आ उनकी समस्याओं को सुना, ज्ञापन लिया तथा बांकी खदान के पास से मड़वाढोढा तक जर्जर सडक मरम्मत का कार्य तत्काल शुरू भी कराया। अन्य समस्याओं पर शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने भी आरोप लगाया है कि वार्डों में विकास कार्य पूरी तरह से ठप्प है।
माकपा नेता ने कहा है कि माकपा हमेशा से राजनैतिक भेदभाव से ऊपर उठकर पिछड़े वार्डों के विकास के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की पक्षधर रही है। कोरबा नगर निगम में पार्टी के निर्वाचित पार्षदों ने इसके लिए संघर्ष किया है। बांकी पालिका के गठन के बाद भेदभावपूर्ण नीति के खिलाफ भी माकपा संघर्ष करेगी। घेराव प्रदर्शन में प्रमुख रूप से जवाहर सिंह कंवर, देव कुंवर कंवर, नंदलाल कंवर, संजय यादव, अजीत, मोहपाल, दीपक साहू, जय कौशिक, दामोदर श्याम, रमेश दास, सुमेंद्र सिंह कंवर सहित अन्य उपस्थित थे।