छत्तीसगढ़-कबीरधाम में व्यापारी ने रेटिंग और टास्क में सात लाख रुपये गवांए, पुलिस से अब लगाई साइबर ठगी की गुहार

कबीरधाम. कबीरधाम में फिर से एक साइबर ठगी का मामला सामने आया है। कवर्धा शहर के एक व्यापारी ने रेटिंग व टास्क के चक्कर में 7 लाख रुपए गवां बैठा…

छत्तीसगढ़-कबीरधाम में व्यापारी ने रेटिंग और टास्क में सात लाख रुपये गवांए, पुलिस से अब लगाई साइबर ठगी की गुहार

कबीरधाम.

कबीरधाम में फिर से एक साइबर ठगी का मामला सामने आया है। कवर्धा शहर के एक व्यापारी ने रेटिंग व टास्क के चक्कर में 7 लाख रुपए गवां बैठा है। इस मामले में पीड़ित व्यापारी सत्यजीत गुम्बर उम्र 37 के आवेदन पर सिटी कोतवाली थाना कवर्धा में 318(4)-BNS के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना से मिली जानकारी अनुसार सबसे पहले पीड़ित सत्यजीत गुम्बर के पास वाट्सऐप में टास्क वाला मैसेज आया।
इसमें रेटिंग देने व टास्क पूरा करने पर राशि मिलने की बात कही गई। तब सत्यजीत ने रेटिंग देने के बाद छोड़ दिया था। इसके बाद लगातार मैसेज भेजकर खाता नंबर मांगने लगा। टेलीग्राम एप से लिंक मिला। शुरूआत में कुछ राशि जरूर मिली। फिर एक हजार रुपए जमा कराकर नया टास्क दिया। इसके बाद क्रिप्टो करेंसी के लिए खाता खोलने लिंक भेजा गया। फिर अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर रुपए की मांग करते रहा। तब तक 7 लाख 7 हजार 102 रुपए जमा किया जा चुका था। जब पीड़ित ने रुपए वापस किए जाने की मांग किया तो उसे रुपए नहीं मिला व ठगी का एहसास हुआ। शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस की जांच शुरू हो गई है, जिन खाता नंबर पर रुपए गए थे, उसके बारे में जानकारी ली जा रही है।