पाकिस्तान ने फिर लांघी सीमा, LoC पर किया सीजफायर उल्लंघन; BSF जवान घायल…

पाकिस्तान के एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है। खबर है कि बुधवार को पाकिस्ती सेना ने बगैर किसी कारण के गोलीबारी कर दी। इस घटना में BSF यानी सीमा…

पाकिस्तान ने फिर लांघी सीमा, LoC पर किया सीजफायर उल्लंघन; BSF जवान घायल…

पाकिस्तान के एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है।

खबर है कि बुधवार को पाकिस्ती सेना ने बगैर किसी कारण के गोलीबारी कर दी। इस घटना में BSF यानी सीमा सुरक्षा बल के जवान घायल हो गया है।

हालांकि, पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारतीय जवानों ने भी जवाब दिया और गोलीबारी की। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि सीमा पार कोई हताहत हुआ है या नहीं।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बुधवार सुबह यहां कहा कि लगभग 02:35 बजे, सीमा पार से अखनूर इलाके में बिना किसी कारण के गोलीबारी की गई।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ की ओर से गोलीबारी का माकूल जवाब दिया गया। उन्होंने जानकारी दी है कि सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और अंतरराष्ट्री सीमा और LoC यानी नियंत्रण रेखा के पास कड़ी निगरानी की जा रही है।

बीते साल भी ले ली थी एक जान

भारत और पाकिस्तान के बी 25 फरवरी 2021 को सीजफायर समझौता रिन्यू हुआ था।

हालांकि, बीते साल ही रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर की गोलीबारी में BSF के एक जवान की जान चली गई थी। खास बात है कि सीजफायर उल्लंघन ऐसे समय पर हुआ है, जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तय हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव तीन चरण में होंगे और जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में मतदान 01 अक्टूबर को होगा।

दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर को होगा और मतगणना 08 अक्टूबर को होगी। खास बात है कि जम्मू-कश्मीर में एक दशक से भी ज्यादा समय में पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

पुलवामा हमले और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के रिश्ते तल्ख हो गए थे।

The post पाकिस्तान ने फिर लांघी सीमा, LoC पर किया सीजफायर उल्लंघन; BSF जवान घायल… appeared first on .