Women’s T20 World Cup: न्यूजीलैंड टीम में गेंदबाज की वापसी, 9वीं बार टूर्नामेंट खेलेंगे 2 खिलाड़ी

Women’s T-20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम के 15 खिलाड़ियों को देखकर साफ पता चलता है कि न्यूजीलैंड ने जोश से…

Women’s T20 World Cup: न्यूजीलैंड टीम में गेंदबाज की वापसी, 9वीं बार टूर्नामेंट खेलेंगे 2 खिलाड़ी

Women’s T-20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम के 15 खिलाड़ियों को देखकर साफ पता चलता है कि न्यूजीलैंड ने जोश से ज्यादा अनुभव को तरजीह दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि 15 खिलाड़ियों में सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसी है, जिसके पास T-20 वर्ल्ड कप खेलने का पुराना अनुभव नहीं है. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज को छोड़कर बाकी सभी के पास पहले T-20 वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव रहा है. 6 महीने बाद रोजमैरी मायर की वापसी से टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिली है. वहीं 2 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 9वीं बार Women’s T-20 World Cup में खेलते दिखेंगे.

सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स का 9वां T-20 World Cup
अक्टूबर में शुरू होने वाले Women’s T-20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड की टीम सोफी डिवाइन की कप्तानी में अपना दावा पेश करेगी. सोफी डिवाइन उन 2 खिलाड़ियों में एक हैं, जो अपने 9वें  Women’s T-20 World Cup 2024 में खेलती दिखेंगी. इनके अलावा दूसरी खिलाड़ी सूजी बेट्स हैं, जिनके लिए ये 9वां Women’s T-20 World Cup 2024 होगा. बतौर कप्तान सोफी डिवाइन के लिए ये आखिरी Women’s T-20 World Cup 2024 होगा. ऐसे में वो जरूर चाहेंगी कि कप्तानी करियर का अंत खिताबी जीत के साथ किया जाए.

6 महीने बाद लौट रही ये गेंदबाज
न्यूजीलैंड की टीम में जिस खिलाड़ी ने 6 महीने बाद वापसी की है, वो रोजमैरी मायर हैं. रोजमैरी को इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू T-20 सीरीज में बैक इंजरी हो गई थी. उसके बाद से वो टीम के साथ नहीं थीं. लेकिन, अब उनकी वापसी हो चुकी है. न्यूजीलैंड के पेस अटैक के लिए ये एक अच्छी खबर है क्योंकि इससे उसकी तेज गेंदबाजी की ताकत बढ़ी है. रोजमैरी ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 24 T-2Oखेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 विकेट चटकाए हैं. रोजमैरी ने भारत के खिलाफ अपना T-20 डेब्यू किया था.

टीम की ताकत देखकर हेड कोच खुश
न्यूजीलैंड ने इजी गेज को Women’s T-20 World Cup 2024 के लिए अपना विकेटकीपर चुना है. इजी गेज अपनी टीम की एकमात्र ऐसी खिलाड़ी है, जिनके पास  Women’s T-20 World Cup में खेलने का अनुभव नहीं है. अपनी टीम की कॉम्बिनेशन और ताकत देखकर हेड कोच बेन सॉयर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हो रही है ये बताते हुए कि हमने अपनी बेस्ट 15 चुनी है, जो किसी भी कंडीशन में मैच खेलने और जीतने का दमखम रखती है.

4 अक्टूबर को भारत से न्यूजीलैंड का पहला मैच
Women’s T-20 World Cup 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होना है. उससे पहले न्यूजीलैंड 29 सितंबर को अपना पहला वॉर्म अप मैच साउथ अफ्रीका से जबकि 1 अक्टूबर को दूसरा वॉर्म अप मैच इंग्लैंड से खेलेगी. इसके बाद 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी.