छत्तीसगढ़-कबीरधाम में महिला व बाल विकास की योजनाओं में मिली लापरवाही, कलेक्टर ने लगाई फटकार

कबीरधाम. कबीरधाम जिले के कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने समय सीमा की बैठक ली। बैठक में राज्य शासन से योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित प्राप्त दिशा निर्देशों तथा लंबित आवेदनों के…

छत्तीसगढ़-कबीरधाम में महिला व बाल विकास की योजनाओं में मिली लापरवाही, कलेक्टर ने लगाई फटकार

कबीरधाम.

कबीरधाम जिले के कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने समय सीमा की बैठक ली। बैठक में राज्य शासन से योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित प्राप्त दिशा निर्देशों तथा लंबित आवेदनों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा कर संबंधित विभागीय अधिकारियों के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने बैठक में महिला व बाल विकास विभाग द्वारा संचालित होने वाले पोषण अभियान के एप में पोषण ट्रेकर की गतिविधि को ऑनलाइन अपलोड नहीं करने व योजनाओं का मैदानी स्तर पर बेहतर क्रियान्वयन नहीं करने पर फटकार लगाई है।

कलेक्टर महोबे ने जिले की सभी नौ परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने 30 सितंबर तक चलने वाले राष्ट्रीय पोषण माह को बेहतर संचालन तथा क्रियान्वयन करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। दूसरी ओर कलेक्टर ने खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 खरीदी की गई धान के ऑनलाइन मिलान में आने वाले अंतर को सही करने के लिए खाद्य, सहकारिता और जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने पशुधन विभाग से संबंधित रोजगार मूलक आवेदनों की समीक्षा कर एसबीआई बैंक द्वारा ऋण की स्वीकृति में देरी करने व आवेदकों के अनावश्यक परेशानी करने पर संबंधित बैकर्स पर कड़ी नाराजगी जताई। कलेक्टर ने जिला लीड बैंक आफिसर को प्रकरण को शीघ्रता से निराकरण कराने के निर्देश दिए।