खैरागढ़ रियासत का विवाद हाईकोर्ट पहुंचा, विभा सिंह को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश

Must Read


बिलासपुर
राजनांदगांव की खैरागढ़ रियासत के राजा और विधायक रहे दिवंगत देवव्रत सिंह की दूसरी पत्नी विभा सिंह को हाईकोर्ट ने सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। विभा सिंह ने पति की मौत के बाद राजपरिवार की संपत्ति को लेकर उपजे विवाद के बीच अपनी जान का खतरा और कभी भी अप्रिय वारदात होने की आशंका जताई है।

विभा सिंह ने अधिवक्ता आदित्य भारद्वाज के माध्यम से हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि राजघराने की संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। ऐसे में उन्हें वकील के साथ ही कोर्ट के काम से बाहर आना-जाना पड़ता है। कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें खैरागढ़ और छुईखदान भी जाना-आना पड़ता है। आशंका जताई है कि इस दौरान उनके साथ कोई भी अप्रिय वारदात हो सकती है।

मामले की सुनवाई जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच में हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील की तर्कों पर कोर्ट ने सहमति जताई है। उन्होंने पुलिस को खैरागढ़ स्थित कमल विलास पैलेस और छुईखदान स्थित उदयपुर पैलेस आने-जाने पर उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। जस्टिस भादुड़ी ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि किसी भी व्यक्ति को जीवन और स्वतंत्रता से वंचित नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

संयुक्त अभियान में बड़े बकायादारों के विरुद्ध कार्यवाही काटे जा रहे है बिजली कनेक्शन

रायपुरमहासमुंद जिले के सराईपाली में विद्युत विभाग द्वारा संयुक्त अभियान में बड़े बकायादारों के विरुद्ध कार्यवाही के विशेष...

More Articles

Home
Install
E-Paper
Log-In