भारतीय तटरक्षक बल ने संकट ग्रस्त पोत के 22 चालक दल को सुरक्षित निकाला

Must Read


    अहमदाबाद,
 

भारतीय तटरक्षक बल ने बुधवार को अरब सागर में बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. तटरक्षक बल ने संकट ग्रस्त पोत के सभी 22 चालक दल को सुरक्षित निकाल लिया है. ये पोत बाढ़ की वजह से समुद्र में फंस गया था. सूचना मिलने पर भारतीय तटरक्षक बल ने मोर्चा संभाला और सफल बचाव अभियान चलाया. रेस्क्यू के लिए पोरबंदर से आईसीजी जहाजों और एएलएच ध्रुव को भेजा गया था.

ICG के अधिकारी ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात में पोरबंदर तट के पास अरब सागर में बचाव अभियान चलाया है. जहाज पर अनियंत्रित बाढ़ के कारण MT ग्लोबल किंग से संकट की चेतावनी मिली थी. हेलीकॉप्टर के जरिए तेजी से बचाव अभियान चलाया और सभी 22 क्रू मेंबर्स को बचा लिया गया. सभी चालक दल सुरक्षित और स्वस्थ हैं.

ICG का कहना है कि ICG ने बचाव कार्यों के लिए नए कमीशन किए गए ALH ध्रुव हेलिकॉप्टरों को तैनात किया है. बचाए गए क्रू मेंबर्स को आईसीजी जहाजों और हेलिकॉप्टरों के जरिए पोरबंदर बंदरगाह लाया जा रहा है.

नॉर्थ वेस्ट कोस्ट गार्ड के कमांडर एके हारबोले ने बताया कि समुद्र में ये पूरा रेस्क्यू चलाया गया. बोट पानी में डूब रही थी. हवाएं भी काफी तेज चल रही थीं. वैसे ये रेस्क्यू काफी मुश्किल था, लेकिन हमारी ये पूरी कोशिश थी कि उन लोगों को बचाया जाए.

ये MV Global King जहाज यूएई से निकला था. जिस पर 22 क्रू मेंबर सवार थे. इसमें 20 इंडियन, एक पाकिस्तानी और एक श्रीलंका का है. इन सभी को कोस्टगार्ड के जरिए बचा लिया गया है. उनके जहाज में पानी आ गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

संयुक्त अभियान में बड़े बकायादारों के विरुद्ध कार्यवाही काटे जा रहे है बिजली कनेक्शन

रायपुरमहासमुंद जिले के सराईपाली में विद्युत विभाग द्वारा संयुक्त अभियान में बड़े बकायादारों के विरुद्ध कार्यवाही के विशेष...

More Articles

Home
Install
E-Paper
Log-In