T20 World Cup : एक ही ग्रुप में है भारत-PAK, UAE में होगी जोरदार टक्कर

Must Read

मुंबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने T20 World Cup में होने मुकाबलों के ग्रुप की घोषणा कर दी है. शुक्रवार को ओमान में ग्रुपों को निर्धारित कर दिया गया है. दिलचस्प बात तो यह है कि भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप में हैं. दोनों सुपर-12 के ग्रुप-2 में हैं. आखिरी बार दोनों टीमें 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी.s

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण T20 World Cup 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जाएगा. ओमान में हुए समारोह में ICC अधिकारियों के साथ BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्साअगले हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है.

इस टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी, जिसे ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी. प्रारंभिक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

सुपर-12

गुप- 1

इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
राउंड 1 ग्रुप ए का विजेता
राउंड 1 ग्रुप बी का उपविजेता

इसे भी पढ़ें- Surekha Sikri Death : नहीं रहीं “दादी सा”, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस …

ग्रुप -2

भारत
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
अफगानिस्तान
राउंड 1 ग्रुप बी का विजेता
राउंड 1 ग्रुप ए का उपविजेता

राउंड-1

ग्रुप-A

श्रीलंका
आयरलैंड
नीदरलैंड्स
नामीबिया

ग्रुप-B

बांग्लादेश
स्कॉटलैंड
पापुआ न्यू गिनी
ओमान

ICC T20 विश्व कप 2021 के वेन्यू

– दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

– शेख जायद स्टेडियम, अबु धाबी

– शारजाह स्टेडियम

– ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

संकेत साहित्य समिति का स्थापना दिवस मनाया गया

रायपुरसंकेत साहित्य समिति का इकतालीसवाँ स्थापना दिवस बैस भवनमें रविशंकर विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो. केशरी लाल वर्मा...

More Articles

Home
Install
E-Paper
Log-In